गुड ईयर पर बन रहे मेट्रो स्टेशन का नाम संत सूरदास के नाम पर रखा जाएगा – उपायुक्त सरो

0
143

न्यूज़ एनसीआर, 26 सितंबर-फरीदाबाद | गांव सिही महाकवि संत सूरदास की जन्मस्थली है। संत सूरदास जन्म से ही अंधे थे। उन्होंने लगभग सवा छह लाख पद लिखकर भक्ति भाव की अभूतपूर्व छाप छोड़ी। संत सूरदास का नाम भारत के संतों में विशेष सम्मान के साथ लिया जाता है। जन्म से अंधे होने के बावजूद उनकी कविता में प्रकृति और दृश्य जगत का सूक्ष्म व अनुभवपूर्ण चित्रण देखने को मिलता है जो अपने आप एक भगवान का दिया हुआ वरदान लगता है। ऐसे महान संत की महानता को नमन भाव समर्पण करते हुए संत सूरदास के नाम पर गुड ईयर पर बन रहे मेट्रो स्टेशन का नाम संत सूरदास के नाम पर रखा जाएगा, यह घोषणा आज जिला उपायुक्त समीर पाल सरो ने की।

डीसी सरो ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेज दिया है। उम्मीद है कि राज्य सरकार इस पर अपनी मुहर लगा देगी। समीर पाल सरो सूरदास के ग्राम सीही में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुचे थे ।

केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत आज जिला उपायुक्त समीर पाल सरो फरीदाबाद के ग्राम सीही में पहुचे। जहां उन्होंने सांकेतिक रूप से झाड़ू लगाकर और पौधे लगाकर ग्रामीणों को अपने घरों के आसपास सफाई व पेड़-पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here