“खेलो भारत” प्रतियोगिता में राज्य स्तरीय खेलों में लिया 2 हजार खिलाडियों ने हिस्सा

0
165

न्यूज़ एनसीआर, 18 सितम्बर-फरीदाबाद | भाजपा युवा मोर्चा के नेतृत्व में राज्य स्तरीय खेलों भारत प्रतियोगिता का समापन भव्य तरीके से सैक्टर 12 स्टेडियम में हुआ। समापन समारोह में भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मनीश यादव, “खेलो भारत” प्रतियोगिता के प्रदेश संयोजक तीरथ राणा ,जिला संयोजक रविन्द्र फौजदार, प्रदेश महामंत्री युवा मोर्चा जनक पोपली, जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा जितेन्द्र चौधरी पूरी टीम की अथक मेहनत से यह प्रतियोगिता पूरी तरह से सफल रही।

यह जानकारी देते हुए भाजपा युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी एंव “खेलो भारत” प्रतियोगिता के जिला संयोजक रविन्द्र फौजदार ने बताया कि प्रतियोगिता दो दिनों तक चली। जिस में पूरे प्रदेश के सभी जिलों की टीमों ने हिस्सा लिया। इस मे खो खो, कबडडी, रस्सकसी, कुश्ती एंव मल्लखंब की विभिन्न टीमों ने हिस्सा लिया। पूरी प्रतियोगिता में लगभग 2000 खिलाडियों ने भाग लिया।

महिला कबडडी में फरीदाबाद की टीम ने फाईनल में सोनीपत की लडकियों का धूल चटा कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। झज्जर जिले के टीम दूसरे स्थान पर रही। रस्साकशी के मुकाबले में भी फरीदाबाद की टीम का दबदबा रहाऔर इस ने फाईनल में रोहतक की टीम को हराया। खो खो में फरीदाबाद की लडकों की टीम तीसरे स्थान पर रही। मल्लखंब में फरीदाबाद जिला प्रथम रहा। प्रदेश महामंत्री युवा मोर्चा जनक पोपली व जिलजा संयोजक रविन्द्र फौजदार ने बताया कि खो खो में लडको की टीम ने रोहतक ने प्रथम,सोनीपत ने दूसरा व फरीदाबाद ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह खो खों की लडकियों की टीम ने प्रथम , हिसार ने दूसरा व झज्जर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लडकियों की कुश्ती में 69 किलो वेट रितु मलिक प्रथम, कुसुम पानीपत दूसरे व शीतल सोनीपत व मनीशा झज्जर तीसरे स्थान पर रही।

कुश्ती प्रतियोगिता में 75 किलो वर्ग में पानीपत की करूणा फतेहाबाद की नीशा व तीसरे नंबर पर सोनीपत की राधा एंव जींद की नैना तीसरे स्थान पर रही। लडों की कबडडी प्रतियोगिता में करनाल प्रथम, लडकियों की कबडडी टीम में फरीदाबाद प्रथम रहा। रस्सकशी में लडकियों की टीम में जींद ने बाजी मारी।

जिला अध्यक्ष जीतेन्द्र चौधरी ने बताया कि विजेता टीमों को युवा मोर्चा ने 18 लाख रूपये की ईनामी राशि वितरित की। उन्होने बताया कि प्रथम स्थान प्राप्त टीमों 81000 रूपये, दूसरे स्थान पर आई टीम को 51000 रूपये व तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली को 21000 रूपये की ईनामी राशि वितरित की गई। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष युवा मोर्चा मनीष यादव एवम खेलासे भसारत प्रतियोगिता के प्रदेश संखेजक तीर्थ राणा ने संयुक्त रूप से कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं का समय समय पर आयोजन होना चाहिए। ताकि छुपी हुई प्रतिभाएं बाहर आ सके और खेलों में बेहमर प्रदर्शन करने में चूक रहे है उन्हे मौका मिलना चाहिए।

उन्होने जिला भाजपा युवा मोर्चा के प्रयासों की सराहना की। जिस कारण राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता सफल रही। समापन समारोह में भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मनीश यादव, “खेलो भारत” प्रतियोगिता के प्रदेश संयोजक तीरथ राणा, जिला संयोजक रविन्द्र फौजदार, प्रदेश महामंत्री युवा मोर्चा जनक पोपली, जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा जितेन्द्र चौधरी पूरी टीम की सुमन चंदीला, जिला महामंत्री गौरव शर्मा, कोषाअध्यक्ष विनोद गुप्ता, उपाध्यक्ष सुरेन्द्र विधुडी सहित अनेक पदाधिकारी कार्यकर्ता व सैकडों कीसं या में खिलाडी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here