सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमैन में राखी मेकिंग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

0
116

न्यूज़ एनसीआर, फरीदाबाद। सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमैन में राखी मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ संस्थान के चैयरमेन एस एन दुग्गल व प्रधानाचार्य कमलेश शाह ने किया।

इसमें 100 होनहार छात्राओं ने भाग लिया, छात्राओं ने चंदन की लकड़ी, सुच्चे मोती, रंगीन धागे से सुंदर-सुंदर राखियां बनाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य कमलेश शाह ने छात्राओ को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिता हमारे रीति रिवाज, त्यौहार और संस्कृति को समाज में जिंदा रखती है जिनकी बदोलत हम विभिन्न तरह के त्यौहार मानते है। उन्होंने कहाकि प्राचीन काल से चले आ रहे त्यौहार ना केवल हमारे जीवन का प्रमुख हिस्सा है बल्कि आधुनिक युग में हमारे रिश्ते नातो में एक संजीवनी की तरह मजबूत कार्य करते है। इसी सोच के चलते भाई-बहन के इस पवित्र बंधन को राखी मेकिंग प्रतियोगिता के द्वारा छात्राओं ने सुन्दर राखी बनाकर दर्शाया है।

उन्होंने कहाकि छात्राओं द्वारा बनाई गई इन राखियों को सरहद पर तेनात हमारे सैनिक भाइयों को भेजा जाएगा जोकि चौबीसो घण्टे खड़े रहे कर हमारे देश की रक्षा करते है। हम उन्हें यह रखिया भेजकर यह एहसास करना चाहते है कि वह सरहद पर रहकर बहनों के प्रति प्यार की कमी महसूस न करें। इस प्रेम बंधन के माध्यम से बहने सरहद पर तेनात भाइयों की लम्बी उम्र के लिए कामना करती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here