राष्ट्र का विकास युवाओं पर निर्भर करता है – डॉ. प्रशांत भल्ला

0
195

न्यूज एनसीआर, फरीदाबाद। “किसी भी राष्ट्र का विकास वहां के युवाओं पर निर्भर करता है। युवा परिवर्तन की लहर ला सकते हैं” – ऐसा कहना है मानव रचना शिक्षण संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला का। 71वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए डॉ. भल्ला ने कहा कि जो समानता और समृद्धि को साथ-साथ लेकर चलते हुए समाज में परिवर्तन की लहर ला सकते हैं वो केवल इस देश के युवा ही हैं।

डॉ. भल्ला ने कहा – “मुझे पूरा विश्वास है के हमारे देश की युवा पीढ़ी की सोच बहुत आगे है और उनकी बुद्धिमत्ता सराहनीय। मैं उनसे राष्ट्रीय निर्माण में सहयोग देने की आशा करता हूं”। उन्होंने कहा कि मानव रचना विद्या का एक मंदिर है, जो छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ कौशल युवाओं के रूप में भी तैयार करने में जुटा है। केवल गुणवत्ता ही नहीं, मानव रचना की शिक्षा प्रणाली छात्रों को अपने आदर्शों पर चलते हुए एक बेहतर नागरिक के रूप में निखारने का प्रयास भी करती है।

डॉ. भल्ला ने कहा कि इस एतिहासिक दिन के अवसर पर हम सभी को देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए नया संकल्प लेना चाहिए और इस संकल्प को पूरा करने में अपनी अहम भूमिका निभानी चाहिए। यह कहना गलत नहीं होगा के डॉ. भल्ला की छत्रछाया में मानव रचना शिक्षण संस्थान ने फरीदाबाद से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक अपनी पहचान बना ली है और अभी भी निरंतर आगे बढ़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here