राजा नाहर सिंह महल बल्लबगढ़ में श्री राधे मित्र मंडल ने धूमधाम से मनाया राधा जन्मोत्सव

0
303

न्यूज़ एनसीआर, 30 अगस्त-फरीदाबाद | मनहारी का भेष बनाया श्याम चूडी बेचने आया, राधा राधा जपो चले आएंगे बिहारी तथा मईया मैने ना माखन खायो जैसी धुनों पर बीती रात हजारों भक्त उस समय नाचते गाते मस्त हो गए जब बल्लभगढ के राजा नाहर सिंह महल में श्री राधे मित्र मंडल द्वारा आयोजित राधा जन्मोत्सव के मौके पर आयोजित एक शाम राधा रानी के नाम कार्यक्रम में टी सीरिज की प्रमुख कलाकार कविता गोदियाल तथा बद्रीनाथ धाम से प्रधारे पवन गोदियाल तथा उनकी दर्जनों कलाकारों की टीम ने रास प्रस्तुत किए।

उल्लेखनीय है कि श्री राधे मित्र मंडल लगातार पिछले सात सालों से राधाष्ठमी के मौके पर इस आयोजन को करता है। इस मौके पर संजय गुप्ता डाबर वाले मुख्यातिथि के रुप में उपस्थित थे, जबकी दीप प्रज्जवलित युवा नेता तथा फरीदाबाद नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी ने किया। फतेहपुरिया संगठन के अध्यक्ष राजेश गर्ग समारोह अध्यक्ष के रुप में उपस्थित थे। विशिष्ठ अतिथि के रुप में विधायक मूलचंद शर्मा के ज्येष्ठ भ्राता टिप्पर चंद, फरीदाबाद नगर निगम के वार्ड नम्बर 37 के पार्षद दीपक चौधरी, फतेहपुर बिल्लौच के सरपंच महेन्द्रजी, इनैलो नेता ललित बंसल युवा समाजसेवी महेश गोयल समारोह में उपस्थित थे।

इस मौके पर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर तथा जिला भाजपा के महामंत्री ने कहा कि आज इस तरह के आयोजनों की सबसे अधिक जरुरत है क्योंकि इस तरह के आयोजन हमें हमारे संस्कारो से जोडे रखने का काम करते हैं। देवेन्द्र चौधरी ने श्री राधे मित्र मंडल के प्रधान मोहित गुप्ता, रेवती प्रसाद तथा प्रवीण गर्ग की तारीफ करते हुए कहा कि जिस प्रकार से पिछले सात साल से वह बल्लभगढ में इस अलख को जगाए हुए हैं इसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। उन्होंने कहा कि आज इस आयोजन में उन्होंने देखा कि जिस प्रकार से राधा रानी के जीवन पर गायको ने प्रकाश डाला है उससे निश्चित रुप से हमारा समाज एक राह लेगा। उन्होंने कहा कि आज के दौर में जब हम मानवीय मूल्यो को भूलते जा रहे हैं तो ऐसे में धार्मिक आयोजनों का अपना महत्व है।

उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए समारोह के मुख्यातिथि संजय गुप्ता ने कहा कि उनको इस तरह के आयोजनों में आकर आत्मीय शांति मिलती है तथा हम सभी को चाहिए कि इस तरह के आयोजनों का हिस्सा बने। संजय गुप्ता डाबर वालों का कहना था कि आज के समय की जरुरत को जिस प्रकार से श्री राधे मित्र मंडल पूरी कर हा है उसके लिए इसके समस्त पदाधिकारी बधाई के पात्र हैं। उनका कहना था कि आज वह इस भव्य आयोजन को देख भाव विभोर हैं। जबकी समारोह अध्यक्ष राजेश गर्ग ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि कृष्ण भगवान से बडा राधा रानी का नाम है तथा आज श्री राधे मित्र मंडल ने जिस प्रकार से राधा से जनता को जोडा है तो यह तय है कि श्याम तो अपने आम ही मिल जाएंगें। उपस्थित लोगो का आभार व्यक्त करते हुए भाजपा नेता तथा विधायक भाई टिप्पर चंद ने कहा कि वह इस आयोजन के साथ-साथ इस बात से अधिक खुश हैं कि इस आयोजन के लिए

श्री राधे मित्र मंडल ने जिस स्थान का चयन किया है वह श्रेष्ठतम है, असल में बल्लभगढ की पहचान राजा नाहर सिंह से है और आज जिस प्रकार से राधा नाहर सिंह महल का प्रयोग इस आयोजन के लिए हुआ है उसके लिए हर कोई बधाई का पात्र है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि इस महल का अधिक से अधिक प्रयोग करना चाहिए तथा आज समय की जरुरत है कि हम सभी अपने आचरण को न भूलें उनके अनुसार यह कार्यक्रम भी हमें इसी की अनुभूति देता है।

 

इस मौके पर संस्था की गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि श्री राधे मित्र मंडल राधाष्टमी के आयोजन के साथ -साथ समाजसेवा के अन्य काम भी करती है जैसे रक्तदान शिविर लगाना, निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन करना, गरीबों को निशुल्क भोजन उपलब्ध कराना तथा इसके साथ सस्था का यह फैसला है कि वह हर उस जगह पर उपस्थित रहने का प्रयास करती है जहां पर उसकी जरुरत है। यही नहीं मोहित गुप्ता ने बताया कि इस आयोजन के लिए वह उन सभी संस्थाओ का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने इस आयोजन में अपना सहयोग दिया है।

इस मौके पर सुश्री कविता गोदियाल जी (टी सीरीज फेम) व श्री पवन गोदियाल जी (बद्रीनाथ वाले) ने अपने रसीले व सुंदर भजनों और मनमोहक झाँकियो की प्रस्तुति तथा कार्यक्रम में आये गायकों ने मनिहारी का भेष बनाया श्याम चूड़ी बेचने आया, राधा ढूँढ रही किसी ने मेरा श्याम देखा, दही बेचन को राधा चली कन्हैया जी को अच्छी लगी, किशोरी कुछ ऐसा इंतजाम हो जाये, मोरी डारी रे मटकिया फोड यशोदा तेरे कान्हा ने, मयूर नृत्य, लट्टमार होली व फूलो की होली से सभी भजनप्रेमियों व मौजूद भक्तो का मन मोह लिया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से श्री राधे मित्र मंडल के प्रधान मोहित गुप्ता, रेवती प्रसाद गर्ग, प्रवीण गर्ग, प्रेम प्रकाश शास्त्री, लोकेंदर शास्त्री, बृजकिशोर गुप्ता, हरकेश गुप्ता, रूपचंद गुप्ता, बिजेंदर गोयल, राकेश गोयल, दिनेश मंगला, अग्रवाल कालेज के प्रोफेशर पद से सेवानिवृत्त हुए डाक्टर टीडी दिनकर, उंचा गांव गौशाला के प्रधान रुपेश यादव, योगेश शर्मा एडवोकेट, श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट के संरक्षक भक्त महावीर प्रसाद कंसल जी, मित्तल ट्रैडिंग कम्पनी के विनोद मित्तल, गौरव गर्ग, सोनू गर्ग, विनोद मित्तल, प्रदीप शर्मा, रविंदर यादव, सचिन अग्रवाल, योगेश शर्मा व श्री राधे मित्र मंडल की महिला प्रधान वीणा गुप्ता, पूनम गर्ग, सपना गर्ग व कांता गुप्ता सहित सैकड़ो भक्त मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here