बिना किसी विशाल शोभायात्रा एवं पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए किया गणपति विसर्जन

0
75

न्यूज़ एनसीआर, 29  अगस्त-फरीदाबाद | उद्योग मंत्री विपुल गोयल के घर आज गणपति विसर्जन किया गया। आपको बता दें की पिछले 5 दिनों से गणपति उत्सव सेक्टर 17 स्थित घर पर चल रहा था। पांच दिवसीय उत्सव के समापन पर गणपति बाप्पा का विसर्जन बहुत ही सादगीपूर्ण तरीके से उद्योग मंत्री के निवास पर ही किया गया। विसर्जन के लिए घर पर ही एक बड़े टब का इंतेज़ाम किया गया था, विसर्जन के लिए पर्यावरण का ख़ास ध्यान रखा गया।

गणपति बप्पा हमारे शहर और हमारे प्रदेश को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए आशीर्वाद दें और उनकी कृपा से हरियाणा खूब तरक्की करे। ऐसी प्रार्थना के साथ उद्योग मंत्री विपुल गोयल के घर सादगी से गणपति विसर्जन किया गया। 5 दिनों तक सादगी और श्रद्धा के साथ चले गणपति उत्सव के बाद बिना किसी विशाल शोभायात्रा के पर्यावरण के अनुकूल किए गए गणपति विसर्जन में भी हजारों श्रद्धालु उद्योग मंत्री के घर पहुंचे। गणपति बप्पा मोरया के नारों के बीच उद्योग मंत्री विपुल गोयल और समस्त गोयल परिवार ने पंडाल में ही बड़े टब में गणपति विसर्जन किया।



इस मौके पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद स्मार्ट सिटी बनने जा रहा है और उन्होने गणपति बप्पा से यही प्रार्थना की है कि इस शहर के हर निवासी की झोली खुशियों से भर दें और प्रदेश का भाईचारा और अमन कायम रहे। गणपति विसर्जन से पहले निष्काम भाव से सेवा करने वाली 70 से ज्यादा संस्थाओं को उद्योग मंत्री ने सम्मानित भी किया जिनमें साईं मंदिर,प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, दिगम्बर जैन मंदिर, परशुराम मंदिर, गौसेवा संस्थान, गौरी शंकर मंदिर, वाल्मिकी मंदिर, हनुमान मंदिर, वैश्य अग्रवाल संघ और जाट सभा शामिल हैं। मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और निष्काम सेवा के लिए इन संस्थाओं को आध्यात्म रत्न सेवा अलंकरण 2017 पुरस्कार से नवाजा गया।

उद्योग मंत्री ने कहा कि गणपति उत्सव जैसे मौकों पर निष्काम कार्यों के लिए मिले सम्मान मानव सेवा के लिए कार्य करने को प्रेरित करते हैं। उद्योग मंत्री विपुल गोयल के घर गणपति विसर्जन के मौके पर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री, भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मनीष यादव, पार्षद छत्रपाल, कुलबीर तेवतिया, नरेश नंबरदार, महिला जिला अध्यक्ष अनीता शर्मा, अनीता पराशर, सुरेंद्र बबली, कमल जख्मी, जितेंद्र सिंह जीते, सचिन ठाकुर, दीपक दौलताबाद, राकेश सूरी, विजय शर्मा, बिजेंद्र सागरपुर, प्रिंस शर्मा, वैभव घई समेत हजारों भक्त मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here