फरीदाबाद कन्फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूए ने की सरकार से मेट्रो फीडर बस चलाने की मांग

0
143

न्यूज़ एनसीआर, फरीदाबाद। आम जनता के लिए मेट्रो में सफर करना जितना आरामदायक है उतना ही आवश्यक भी। आजकल की इस भागदौड़ में यदि मेट्रो तक पहुंचना और भी आसान हो जाये तो क्या कहने। इसी सुविधा को ध्यान में रखते हुए, कॉलोनियों और सेक्टरों को मेट्रो स्टेशनों से जोड़ने के लिए कन्फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूए ने हरियाणा रोडवेज़ के महाप्रबंधक राजीव नागपाल को ज्ञापन सौंपा और मेट्रो फीडर बस चलाने की मांग की है।

ज्ञापन के अनुसार, फरीदाबाद से रोजाना हजारों लोग नौकरी, बिजनेस, स्कूल और कॉलेजों सहित अन्य प्रतिष्ठानों तक मेट्रो से आते-जाते हैं। मेट्रो स्टेशन से आने-जाने के लिए सिवाय अपने दोपहिया वाहन व कार के अन्य कोई कारगर साधन नहीं है। मेट्रो स्टेशनों पर भी गाड़ी पार्किग की हमेशा समस्या बनी रहती है। मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने के लिए न तो फीडर बस सेवा की व्यवस्था है और न ही आंतरिक परिवहन के लिए कोई अन्य साधन है। जिसकी वजह से लोगों को रोजाना कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कई बार उन्हें काफी दूर तक पैदल चल कर मेट्रो स्टेशन पहुंचना पड़ता है। फरीदाबाद के लोगों को मेट्रो सर्विस का पूरा लाभ पहुंचाने के लिए जल्द से जल्द फीडर बस सेवा शुरू की जाए।

ज्ञापन देते हुए कन्फेडरेशन के अध्यक्ष एन के गर्ग और सचिव एस गुलाटी ने कहा – “इसे कॉलोनियों और सेक्टरों के अंदर घुमाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। फीडर बस सेवा के शुरू होने से कई गुना वाहन सड़कों से हट जाएंगे, क्योंकि मेट्रो स्टेशन तक आने-जाने के लिए लोग अपनी निजी गाड़ियों की बजाय सार्वजनिक परिवहन, मेट्रो-फीडर, बस सेवाओं को अपनाना पसंद करेंगे। शहर में आए दिन लगने वाले जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी और साथ ही प्रदूषण में भी कमी आएगी”। इस मौके पर उपाध्यक्ष गजराज नागर, एस के दलाल, डी एस खरब, राजेश शर्मा और हरीदेव कंबोज शामिल थे।

फिलहाल तो मेट्रो फीडर बस सेवा शुरू करने के लिए कन्फेडरेशन आरडब्ल्यूए ने ज्ञापन सौंपा है। यह सरकार के लिए एक नीतिगत मुद्दा है। ज्ञापन को सरकार के पास भेज दिया जाएगा और जल्दी से जल्दी बस चलाने की कोशिश की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here