पौधे पर्यावरण को दूषित होने से बचाते हैं, पर्यावरण को शुद्ध रखना है जरुरी

0
72

न्यूज़ एनसीआर, 31 अगस्त-फरीदाबाद | आज फऱीदाबाद में सेक्टर-12 स्थित लॉन टेनिस अकादमी में पूर्व जीएम हरियाणा रोड़वेज चौ. चांद सिंह की अध्यक्षता में पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पौधारोपण किया गया। पौधारोपण में  चौ.चांद सिंह ने लोगों से आह्वान किया है कि वह कम से कम एक-एक पौधा अवश्य लगाए तथा उस पौधे की देखभाल भी अवश्य करें।

इस पौधारोपण में मुख्यतः टेनिस अकादमी के डायरेक्टर संजय कुमार वार्ड नं. 33 के वरिष्ठ समाज सेवी वासदेव अरोड़ा ने स्वयं पौधारोपण किया। इस अवसर पर होर्टीकल डिपार्टमेंट के एक्सईएन पूनिया, चौ. चांद सिंह की धर्मपत्नी ज्योतिषणा, आरडब्लूए के सैक्टर-10 के प्रधान वीके उप्पल, आरडब्लूए के सैक्टर-11 के प्रधान रोहताश शर्मा, आरडब्लूए के सैक्टर-11 के प्रधान एसडी शर्मा, आरडब्लूए के सैक्टर-9 के प्रधान वाईपी भल्ला, एडवोकेट जितेन्द्र कुमार गुप्ता, ज्ञानचंद आहुजा, राजेन्द्र आहुजा, एसपी चौधरी, विनोद मित्तल, विनोद सहगल, मैडम नीलिमा, दीप्ती एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

इस  पौधारोपण में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए लॉन टेनिस अकादमी के डायरेक्टर संजय कुमार वार्ड नं. 33 के वरिष्ठ समाज सेवी वासदेव अरोड़ा ने संयुक्त रूप से कहा कि पौधे पर्यावरण को दूषित होने से बचाते हैं। पर्यावरण को शुद्ध रखना जरुरी है और इसका सबसे सही माध्यम पौधारोपण ही है, पौधे लगाने से जहां हमें आक्सीजन मिलती है वहीं हवा भी शुद्ध रहती है।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि आप जो पौधा कहीं भी लगाते हैं उसकी देखभाल अपने बच्चों की तरह करें। वहीं इस अवसर पर लॉन टेनिस अकादमी के डायरेक्टर संजय कुमार ने प्रांगण में उपस्थित सभी गणमान्य लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आज फरीदाबाद ही नहीं पूरे प्रदेश में हर तरफ पौधारोपण को बढ़ावा दिया जा रहा है ताकिं पर्यावरण को शुद्ध रखा जा सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here