गुजरात राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा की जीत निश्चित है : शंकर सिंह वाघेला

0
75
Vaghela

नई दिल्ली। गुजरात में आज राज्यसभा चुनाव हो रहा है, जिसकी वोटिंग आज सुबह से ही जारी है। इस चुनाव से कुछ समय पहले तक कांग्रेस पक्ष के नेता शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेसी उम्मीदवार अहमद पटेल को वोट नहीं दी। यह बात उन्होंने बिलकुल खुल के मीडिआ को बताई।

उन्होंने कहा की जो उम्मीदवार जीत ही नहीं सकता उसको वोट देकर वोट को क्यों ख़राब करना। पर साथ में शंकर सिंह वाघेला ने कहा मुझे इस बात का अफ़सोस भी की अहमद पटेल को वोट नहीं दी। कहा की कांग्रेस पार्टी ने अहमद पटेल की मर्यादा के साथ ऐसा मजाक नहीं करना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि अभी जो स्थिति है उसमें कांग्रेस के पास 40 वोट भी नहीं है। 44 वोट पक्के बता रहे थे उसमें भी संशय है। अहमद भाई की मर्यादा के साथ पार्टी को ऐसा मज़ाक नहीं करना चाहिए था। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी के तीनों उम्मीदवार इस चुनाव में जीतेंगे।

आपको बता दें कि गुजरात के राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव और प्रभावशाली नेता अहमद पटेल समेत अन्य के भविष्य का फैसला होना है। सत्तारूढ़ बीजेपी ने यहां तीन राज्यसभा सीटों के लिए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और बलवंत सिंह राजपूत को उतारा है। राजपूत हाल तक सदन में कांग्रेस के मुख्य सचेतक थे। शाह और ईरानी का उच्च सदन में पहुंचना तय माना जा रहा है लेकिन राजपूत को जिताने और पटेल को हराने के लिए बीजेपी को अतिरिक्त वोट हासिल करने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here