2019 का विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री खट्टर के नेतृत्व में लड़ा जायेगा : सुभाष बराला

0
77

न्यूज़ एनसीआर, जींद। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि वर्ष 2019 में होने वाला विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में लड़ा जायेगा। इस चुनाव में पार्टी प्रदेश में करवाये जा रहे विकास कार्यों के एजेण्डे पर चुनाव लड़कर बीजेपी प्रचण्ड बहुमत के साथ जीत दर्ज करेगी। श्री सुभाष बराला ने यह दावा बुधवार को जीन्द में सफीदों रोड़ स्थित एक निजी होटल में होने वाली बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक शुरू होने से पूर्व एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार ने एक हजार दिन का कार्य सफलता पूर्वक पूरा कर लिया है। इस समय अवधि में राज्य सरकार द्वारा हर वर्ग एवं क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करवाकर साबित कर दिया है कि बीजेपी पार्टी ही सही मायने में प्रदेश का सर्वार्गींण विकास करवा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों के दम पर ही पार्टी वर्ष 2019 का विधानसभा चुनाव में निश्चित रूप से जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ने अब तक प्रदेश में लोगों की आशाओं आंकाक्षाओं के अनुरूप काम किया है। जिसकी प्रशंसा आज प्रदेश में नहीं बल्कि पूरे देश में हो रही है।

सुभाष बराला ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने प्रदेश में किसान, मजदूर, व्यापारी व अन्य सभी वर्गाे के लिए कल्याण के कार्य किये है। उन्होंने कहा कि दक्षिण हरियाणा में 22 वर्ष बाद माईनरों, रजबाहों की टेलों तक पानी पंहुचा है। दक्षिण हरियाणा के लोग इसका श्रेय बीजेपी की सरकार को दे रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दक्षिण हरियाणा के खेतों में पानी पंहुचाने के लिए सकारात्मक कदम उठाये गये, जिसकी बदौलत आज वहां टेलों तक पानी पंहुच रहा है। उन्होंने एसवाईएल नहर पर कहा कि एसवाईएल का पानी हर हाल में हरियाणा को मिलेगा। माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मुद्दे पर टिप्पणी की जानी है। उन्होंने कहा कि आशा ही नहीं बल्कि पूरा विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले पर रखा गया सुरक्षित फैसला भी हरियाणा के पक्ष में आयेगा। उन्होंने कांग्रेस तथा इनेलो पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर इन पार्टियों के नेता सत्ता में रहते हुए एसवाईएल का पानी हरियाणा में लाने के लिए थोड़े से भी प्रयास करते तो कब का पानी हरियाणा के खेतों तक पंहुच गया होता, लेकिन इन विपक्षी पार्टी के नेताओं ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बने लगभग तीन वर्ष हो गये है। इस दौरान बीजेपी पार्टी की सरकार ने एसवाईएल का पानी हरियाणा में लाने को लेकर ठोस कदम उठाये है। निश्चित रूप से इस नहर का पानी हरियाणा को मिलेगा।

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आगामी 2, 3 तथा 4 अगस्त को तीन दिवसीय दौरे पर हरियाणा में आ रहे है। इस दौरान वे बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय रोहतक में तीन दिवसीय प्रवास करेगें और इन तीन दिनों में वे हरियाणा बीजेपी के नेताओं से बात करेगें और बैठके भी लेगें। उन्होंने कहा कि श्री अमित शाह का पूरे देश का 95 दिन का दौरा है। इस दौरान वे देश के हर राज्य में तीन- तीन- तीन दिन ठहरेगें। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने तीन दिवसीय हरियाणा प्रवास के दौरान सरकार द्वारा लोगों के कल्याण के लिए लागू की जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की भी समीक्षा करेगें।

उन्होंने कहा कि आगामी 25 सितम्बर से 2 अक्तूबर महात्मा गांधी जयन्ती तक पूरे प्रदेश में एक विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा। यह स्वच्छता अभियान इतना सघन होगा कि प्रदेश की हर गली में स्वच्छता अभियान नजर आयेगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे महात्मा गंाधी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने के लिए इस स्वच्छता अभियान में अधिकाधिक सहयोग करे और अधिकाधिक लोगों को जोडऩे का प्रयास करे। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार ने एक हजार दिन का कार्यकाल पूरा कर लिया है। इस दौरान लोगों को पारदर्शी, जवाबदेही व ईमानदार शासन दिया गया है। कल होने वाली बैठक में हरियाणा सरकार के एक हजार दिन की विशेष उपलब्धियों पर भी चर्चा की जायेगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों में तिलमिलाहट शुरू हो गई है। आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा किसान बैठकों की आड़ में घडिय़ाली आंसू बा रहे है। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पूर्व की सरकार में विद्यार्थियों के वजीफे तथा मिड डे मिल आदि में फर्जीवाड़ा हुआ है। वर्तमान बीजेपी की सरकार ने विद्यार्थियों को वजीफे देने, विद्यालयों में प्रवेश इत्यादि का कार्य ऑनलाइन किया जा रहा है।

किसानों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए बीजेपी सरकार द्वारा क्या विशेष कार्य किये गये है, इस सवाल का जवाब देते हुए प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कृषि व्यवसाय को जोखिम मुक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री फलस बीमा योजना लागू की जा चुकी है। धीरे- धीरे स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट को भी लागू किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि फसल का शत प्रतिशत खराबा होने पर पूर्व सरकारों द्वारा किसान को प्रति एकड़ मात्र 6 हजार रूपये मुआवजे के रूप में दिये जाते थे। लेकिन बीजेपी की सरकार ने इस मुआवजा राशि को बढ़ाकर 12 हजार रूपये प्रति एकड़ किया गया है। यहीं नहीं फसलों के जलने पर पहले किसी भी प्रकार का कोई मुआवजा नहीं दिया जाता था, लेकिन अब फसल के जल जाने पर भी मुआवजा दिया जा रहा है। इन कामों के अलावा अनेक ऐसे निर्णय सरकार द्वारा लिये गये है जिनसे किसानों का जीवन स्तर ऊंचा उठा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बिचोलिया प्रणाली को पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जा रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि भारतीय जनता पार्टी विकास की उपलब्धियों के बल पर चुनाव लड़ेगी।

पत्रकार वार्ता में प्रदेशाध्यक्ष के साथ बीजेपी के प्रदेश सचिव जवाहर सैनी, जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा, प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी व बीजेपी उपाध्यक्ष जेपी दलाल, पूर्व सांसद सुरेन्द्र बरवाला, विनोद सिंगला, पुरूषोतम शर्मा, राकेश रेढू, जितेन्द्र रोड़ तथा प्रदेश भर से आये बीजेपी के पदाधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में उचाना की विधायक प्रेमलता, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन समेत अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here