संस्कार भारती फरीदाबाद द्वारा आयोजित अखिल भारतीय युवा संगीत महोत्सव का हुआ शुभारंभ

0
209

न्यूज़ एनसीआर, फरीदाबाद । संस्कार भारती फरीदाबाद द्वारा हरियाणा स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में सेक्टर 14 के डीएवी पब्लिक स्कूल के महात्मा हंसराज सभागार में अखिल भारतीय युवा संगीत महोत्सव में शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम के पहले दिन का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन एवं सरस्वती वंदना से हुआ।

पहले दिन की पहली प्रस्तुति में शास्त्रीय संगीत की युवा गायिका शिवानी मिराजकर ने राग मियां मल्हार गाकर सावन के आगमन को और भी सुहाना बना दिया। सभी श्रोता अति आनंदित और मंत्र मुग्ध होकर सुन रहे थे। ऐसा लग रहा था मानो शिवानी के गायन से ही वर्षा हो रही थी।

पहले दिन की दूसरी प्रस्तुति रही प्रसिद्ध सितार वादक सौम्यजीत पॉल की। उन्होंने शुरुआत राग देस से की और फिर ध्रुत ताल में सुरदासी मल्हार का जादू बिखेरा। उनके साथ तबले पर संगत दे रहे थे जाने माने सुदीप चौधरी। इस वर्ष कलपुर्ज़ों की नगरी फरीदाबाद में सावन मास का स्वागत इससे बेहतर और क्या हो सकता था। कार्यक्रम में स्वर साधना मंदिर की स्मृति सिंह एवं अन्य कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुति दी।

महोत्सव में मुख्य अतिथि के तौर पर गजेंद्र भड़ाना, पदमश्री उस्ताद वसीफ़ुद्दीन डागर का विशेष सानिध्य रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएवी के प्रिंसिपल श्री सुरिंदर सिंह चौधरी ने की। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के श्री राकेश त्यागी, संस्कार भारती के उत्तर क्षेत्र प्रमुख सतीश पालीवार, हरियाणा प्रांत सह महामंत्री अभिषेक गुप्ता, मातृशक्ति प्रमुख डॉ ऋचा गुप्ता, डॉ अंजू मुंजाल, कार्यक्रम संयोजक सुमन चैटर्जी, सह संयोजिका एकता रमन और जिला मीडिया प्रभारी प्रताप चौधरी भी उपस्थित रहे। संस्कार भारती ने सभी विशिष्ट अतिथियों का सम्मान पत्र देकर और पटका पहनाकर अभिनन्दन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here