“नेक काम करें-नाम करें”, न्यूज़ एनसीआर के साथ बने पर्यावरण प्रहरी

0
122

न्यूज़ एनसीआर, फरीदाबाद। वृक्ष एकमात्र ऐसी युक्ति है जो मनुष्य के जीवन को न केवल सुलभ बनाती है बल्कि स्वास्थ्य भी प्रदान करती है। वृक्षों के महत्व को हमारी सनातन संस्कृति के साथ-साथ वेदों और पुराणों में भी स्थान दिया गया है। स्वयं भगवान श्री कृष्ण ने श्रीमद भागवत में कहा है की वृक्षों में पीपल मैं हूँ। वृक्ष न केवल हमारी निजी जिंदगी की जरूरतों को पूरा करते हैं, बल्कि हमें औषधि भी प्रदान करते हैं।

वृक्षों के महत्व को जीवन का सार समझते हुए एवं आज के दूषित वातावरण को मात देने के लिए न्यूज़ एनसीआर लेकर आया है “पर्यावरण प्रहरी” बनने का मौका। “पर्यावरण प्रहरी” बनने के लिए आपको कम से कम अपनी उम्र के बराबर या 51 पेड़ लगाने होंगे। पेड़ लगाने के साथ ही आप उसका स्थान, समय, दिन और अपनी सेल्फी के साथ सम्पूर्ण विवरण हमें info@newsncr.in पर भेज सकते हैं या 9953029696 पर व्हाट्सएप्प भी कर सकते हैं। आपके इस महान कार्य के लिए न्यूज़ एनसीआर न केवल आपको सम्मानित करेगा बल्कि आपके इस महान कार्य को आपके परिचय के साथ न्यूज़ एनसीआर (वेब पोर्टल) पर भी स्थान देगा।

अपनी माँ की कोख को न लजाएँ

ज्ञात रहे की “जिस व्यक्ति की समाज में पहचान नहीं है उसकी माँ बाँझ कहलाने के लायक है” इसलिए अपनी माँ की कोख को न लजाएँ। “नेक काम करें-नाम करें”। पत्रकारिता के साथ सामाजिक बदलाव व एक जागरूक समाज के निर्माण में न्यूज़ एनसीआर सदैव आपके साथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here