विश्व ब्राह्मण संघ के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बने खगुल भारद्धाज

0
179
मथुरा। विश्व ब्राह्मण संघ के द्वारा दिल्ली में आयोजित नवीन राष्ट्रीय कार्यकारिणी सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य अथिति के रूप में भारत सरकार के केन्द्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा व हरियाणा सरकार में शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा मौजूद रहे। नवीन राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन करते हुए राष्ट्र भर के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में संघ के चैयरमैन मांगेराम शर्मा, बार कौंसिल दिल्ली के पूर्व चैयरमैन व राष्ट्रीय अध्यक्ष आर.एस गोस्वामी और मुख्य राष्ट्रीय महासचिव शशिकांत शर्मा ने विप्र सेवी खगुल भारद्वाज को राष्ट्रीय संगठन महासचिव मनोनीत किया। इसके साथ ही बृजांचल को प्राथमिकता देते हुए वृंदावन निवासी कार्ष्णि गुरु नागेन्द्र व भागवताचार्य मनोज मोहन शास्त्री को संघ का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व कोसीकलां निवासी समाजसेवी जगदीश सुपानिया को राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया गया ।

मंत्रियों ने फूलमाला व पटुका पहनाकर किया सम्मानित

इस अवसर पर केन्द्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा व हरियाणा सरकार में शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने खगुल भारद्धाज को पटुका व माला पहनाकर बधाई देते हुए महासचिव का नियुक्ति पत्र सौंपा। इस मौके पर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर.एस. गोस्वामी ने कहा कि हमने राष्ट्रीय राजनैतिक दलों की तरह ही राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया है । खगुल भारद्धाज की कार्यक्षमता को देखते हुए और संगठन को गतिशील बनाने के लिए ही पूरे कैबिनेट ने सर्वसम्मति से इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को उन्हें सौंपा हैं। संघ के चैयरमैन मांगेराम शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि युवा विप्र खगुल भारद्वाज ने अपने छात्र जीवन से ही पूरे भारत में विप्र समाज की सेवा में अपना अमिट योगदान दिया है, उनके अथक परिश्रम को देखते हुए संगठन ने उन्हें यह अहम जिम्मेदारी सौंपी है।
इसके साथ ही बृजांचल के नंदगांव, बरसाना व मथुरा से दर्जनों विप्रसेवियों को संगठन की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंप कर बृजांचल को पहली बार प्राथमिकता दी गई है। विश्व ब्राह्मण संघ के संगठन राष्ट्रीय महासचिव बनने पर खगुल भारद्धाज ने सभी उच्च पदाधिकारियों, समस्त सहयोगियों, समस्त बृजवासियों व सभागार में उपस्थित सभी गणमान्य लोगों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here