जेट्रो के प्रतिनिधियों के साथ राजस्थान की मुख्यमंत्री की बैठक

0
32

जयपुर | राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बुधवार को जापान एर्क्सटनल ट्रेड आर्गेनाइजेशन (जेट्रो) के प्रतिनिधमंडल को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार जापानी निवेशकों को हर संभव सहयोग प्रदान करेगी।

श्रीमती राजे ने यहां जेट्रो के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक में कहा कि भारत एवं जापान के प्रगाढ़ रिश्तों का फायदा राजस्थान को मिला है। जापान एवं राजस्थान पिछले एक दशक से मिलकर काम कर रहे हैं और यह पार्टनरशिप आने वाले समय में और अधिक मजबूत होगी।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जेट्रो के राजनीति मंडल के साथ पिछली बैठक के दौरान ध्यान में लाये गए मुद्दों में से ज्यादातर का समाधान कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के नीमराणा (अलवर) में स्थापित जापानी इन्वेस्टमेंट जोन आज एक रोल मॉडल है जिसका अनुसरण अन्य राज्य भी कर रहे हैं। उन्होंने अपनी जापान यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि जेट्रो द्वारा आयोजित सेमिनार एवं इन्वेस्टर्स मीट के फलस्वरूप राजस्थान में हाल ही में 1700 करोड़ से अधिक का निवेश आया है।  उन्होंने जापानी कंपनियों से सौर ऊर्जा में निवेश करने का आहवान करते हुये कहा कि राजस्थान सौर ऊर्जा में निवेश के लिए देश में सर्वाधिक उपयुक्त राज्य बन चुका है। जेट्रो के चीफ डायरेक्टर जनरल काजूया नाकाजो ने राजस्थान में निवेश के प्रति अनुकूल माहौल तैयार करने एवं ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की दिशा में उठाये गये कदमों के लिए मुख्यमंत्री की प्रशंसा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here