इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची पाकिस्तान

0
69

श्रीनगर। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली है। चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में ये पहला मौका है जब पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है। इसके साथ ही साथ इस टूर्नामेंट में ऐसा भी पहली बार ही हुआ था जब पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने हुई हों। इस अहम मैच में पाक की टीम ने इंग्लैंड को रौंदकर इतिहास रच दिया।

पाक की जीत पर दक्षिणी कश्मीर में फूटे पटाखे

इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इंग्लैंड पर पाकिस्तानी की जीत के बाद दक्षिण कश्मीर युवक सड़कों पर निकल आए और पटाखे फोड़े। ऐसा ही कुछ नजारा शोपियां में भी देखने को मिला।

फाइनल में पाक की भारत से हो सकती है भिड़ंत

चैंपियंस ट्रॉफी अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर क्रिकेट जगत में खलबली सी मचा दी है। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई। ऐसे में सभी उम्मीद कर रहे हैं कि अब फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है।

एशिया में ही रहेगी चैंपियंस ट्रॉफी

पाकिस्तान की इस जीत के साथ ही एक और बात तय हो गई है और वो ये कि इस बार भी चैंपियंस ट्रॉफी एशिया में ही रहेगी। दूसरा सेमीफाइनल बांग्लादेश और भारत की टीम के बीच है और ये दोनों ही टीमें एशिया की हैं। तो ऐसे में अब ये फर्क नहीं पड़ता कि इन दोनों में से कौन से टीम फाइनल में पहुंचती है। क्योंकि जीत भले ही किसी भी टीम की हो ट्रॉफी तो एशिया में ही रहेगी। आपको बता दे कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है।

1999 के बाद पहली बार पाक ने किया ये काम

19 साल के चैंपियंस ट्रॉफी इतिहास में पाकिस्तान पहली बार फाइनल में पहुंचा है। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचते ही पाकिस्तान की टीम ने पिछले 16 साल से चले आ रहे सूखे को खत्म कर दिया है। 16 सालों में ये पहला मौका है जब पाक की टीम आइसीसी के किसी 50 ओवर के टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। आखिरी बार पाकिस्तान की टीम 1999 विश्व कप फाइनल खेली थी, तब के बाद से अब तक वो दोबारा आइसीसी के 50 ओवर टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। हालांकि पाक की टीम ने 1992 विश्व कप भी अपने नाम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here