‘दंगल’ ने 1,000 रुपये की कमाई करने वाली 30 फिल्मों के क्लब में शामिल हो गई है। वहां के टिकेटिंग प्लेटफॉर्म के आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को फिल्म की कमाई 1.067 अरब युआन रही। अन्य फिल्मों के अलावा, ‘मॉन्स्टर हंट’, ‘द फेट ऑफ द फ्यूरियस’ और ‘फ्यूरियस 7’ के बाद, ‘द मरमेड’ चीन में उच्चतम कमाई वाली फिल्म (30 लाख आरएमबी) है।

एक चीनी सरकारी अधिकारी ने ने बताया कि इस फिल्म ने मुझे अपने पिता की याद दिला दी। वह बेटा चाहते थे। उन्होंने मुझे बेटा बनने के लिए मजबूर किया। उन्होंने कहा कि मुझे लगा जैसे मैं कभी लड़की नहीं थी।

25 दिनों में बनाया रिकॉर्ड
यह फिल्म 5 मई को चीन में करीब 7,000 स्क्रीन पर प्रदर्शित हुई थी। ‘दंगल’ एक ऐसे पिता की कहानी है जो अपनी बेटियों को विश्वस्तरीय पहलवानी सीखाते हैं। आमिर चीन में सबसे लोकप्रिय भारतीय कलाकारों में से एक है।

आमिर ने जाहिर की खुशी
खेल आधारित फिल्म पर प्रतिक्रिया से कितनी खुशी मिली? इस पर आमिर ने आईएएनएस से कहा, “हमें उम्मीद थी कि ‘दंगल’ चीन के लोगों से जुड़ेगी। हम सपने में भी नहीं सोच सकते थे कि यह फिल्म इस तरह से लोगों से जुड़ेगी। यह अभूतपूर्व था। हम आश्चर्यचकित हैं।”

उनकी ‘पीके’, ‘3 इडियट्स’ और ‘धूम 3’ जैसी फिल्में पहले ही चीन में धमाल मचा चुकी हैं। आमिर का मानना है कि फिल्म कहानी के साथ भावनात्कता से चीनी लोगों के जुड़ने की वजह किरदार और क्षण है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here